राष्ट्रपति पद से हटते ही क्यों महबूबा मुफ्ती के निशाने पर आ गए रामनाथ कोविंद-जानिए पूरी जानकारी

0
172
महबूबा मुफ्ती
महबूबा मुफ्ती

महबूबा मुफ्ती ने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद रामनाथ कोविंद पर साधा निशाना -जानिए | Latest Updates 2022

महबूबा मुफ्ती
महबूबा मुफ्ती

भारत की नई राष्ट्रपति द्रोपती मुर्मू ने कल अपने नये पद राष्ट्रपति की शपत ली थी। उसकी के साथ जम्मू कश्मीर की सीएम पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पर निशान साधते हुए उन्हें संविंधान के बारे में बहुत कुछ कहा है। इसकी आगे की जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट नए news7 todays.com से जुड़े रहे यहाँ पर आपको हर तरह की जानकरी मिलेगी।

किस तरह साधा निधाना महबूबा मुफ़्ती ने जानिए ?

भारत की नई राष्ट्रपति द्रौपती मुर्मू ने कल राष्ट्रपति पद की शपथ ग्रहण की थी। अपने पुरे वोटो में 64 %वोटो से अपनी जीत हासिल की थी। द्रौपती मुर्मू ने अपने जयशंकर सिम्हा को राष्ट्रपति चुनाव में बहुत बढ़ी मात दी है। लेकिन कल उनकी शपथ के दौरान जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ़्ती ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पर निशाना साधा है।

उनका कहना है की पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपनी पीछे एक ऐसी विरासत छोड़ गए है जिसके कारण कई बार सविंधान जो कुचला जायेगा। रामनाथ जी का कार्यकाल 24 जिले को ही ख़तम हो गया था। अपने पद से हटते ही उन पर कश्मीर की सीएम  ने निशान साधा है।

द्रौपदी मुर्मू ने सोमवार को देश के 15वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली. इसी के साथ जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने पूर्व राष्ट… महबूबा मुफ्ती ने कहा, निवर्तमान राष्ट्रपति (रामनाथ कोविंद) अपने पीछे एक ऐसी विरासत छोड़ गए हैं जहां भारतीय संविधान को अनेक बार कुचला गया।

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा, चाहें आर्टिकल 370 की बात हो, नागरिकता कानून (CAA) हो या अल्पसंख्यकों या दलितों को निशाना बनाना हो. उन्होंने भारतीय संविधान के नाम पर भाजपा के राजनीतिक एजेंडे को पूरा किया. इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने ‘हर घर तिरंगा अभियान’ को लेकर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा

राष्ट्रपति पद से हटते ही क्यों महबूबा मुफ्ती के निशाने पर आ गए रामनाथ कोविंद-जानिए पूरी जानकारी

महबूबा मुफ्ती
महबूबा मुफ्ती

मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा, जम्मू कश्मीर में जिस तरह प्रशासन छात्रों दुकानदारों और कर्मचारियों को राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए भुगतान करने के लिए मजबूर कर रहा है, ऐसा लगता है कि कश्मीर एक दुश्मन क्षेत्र है जिसे कब्जा करने की जरूरत है।

दरअसल, पीएम मोदी ने हाल ही में जनता से अपील की है कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सभी लोग 13-15 अगस्त तक अपने घरों में तिरंगा फहराएं इस अभियान को ‘हर घर तिरंगा’ नाम दिया गया है।

भारत सरकार का कहना है कि इस मौके पर 20 करोड़ लोग घरों पर तिरंगा फहराएंगे.  इस पर महबूबा मुफ्ती ने आपत्ति जताई थी. उन्होंने कहा, हम 15 अगस्त मनाते हैं, 26 जनवरी मनाते हैं क्योंकि हम आजाद हुए थेएक देश बने. मुफ्ती ने कहा, जम्मू कश्मीर, हम मुस्लिम राज्य होने के बावजूद पाकिस्तान के साथ नहींगए।

हमने सेक्युलरिज्म के लिए भारत का झंडा कबूल किया लेकिन आज ये लोग घर में घुस घुस कर झंड़ा लगा रहे है।  जबकि ये लोग भगवा झंडे को मानने वाले लोग है।  ये लोग तिरंगे की इज्जत न करने वाले लोग हमारे घरों में घुस घुसकर झंडे लगा रहे है।

 

Read Also –राष्ट्रपति पद से हटते ही क्यों महबूबा मुफ्ती के निशाने पर आ गए रामनाथ कोविंद? 

Read Also-अब ओटीटी पर देखे मेरा बाप मेरी मौसी -जानिए कोनसे प्लेट फ्रॉम पर देखे | Today Latest News 2022

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here