विकेटकीपर संजू सैमसन की और छलांग, दूसरे वनडे में भी सिराज की बॉल बाउंड्री पार जाने से बचाई | Latest Updates 2022

विकेटकीपर संजू सैमसन की और छलांग -जानिए 

संजू सैमसन
संजू सैमसन

Ind vs Wi Sanju Samson;-वेस्टइंडीज केखिलाफ  विरुद्ध पहले वनडे में जीत-हार के बीच अंतर आखिरी ओवर में संजू सैमसन की विकेटकीपिंग भी लेकर आई थी।लेकिन साजु सेमसन ने आखिरी ऊपर में कुछ ऐसा किया आप देखते रह जाओगे।आगे की जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट hindidesh.com पर जुड़े रहे रह पर आपको हर तरह की जानकारी मिलेगी। आप यहाँ पर आकर रोज मनपसंद खबर पढ़ सकते हो।

Ind vs Wi Sanju Samson Wicketkeeping: संजू सैमसन जितने विध्वंसक बल्लेबाज हैं, और उससे बहुत बेहतर विकेटकीपर भी हैं।और ये बात उन्होंने कई बार साबित भी की है।

वेस्टइंडीज के विरुद्ध पहले वनडे में जीत-हार के बीच अंतर आखिरी ओवर में संजू सैमसन की विकेटकीपिंग भी लेकर आई थी। अगर वो अगर मोहम्मद सिराज की वाइड बॉल को चौका जाने से नहीं रोकते तो आज शायद फैसला कुछ और ही होता।
और अब रविवार रात हुए दूसरे वनडे में भी विकेट के पीछे से उनकी फुर्ती सभी लोगो का दिल भी जीत रही है। और इन सबके बीच दिलचस्प बात ये है कि इस बार भी बॉलर और बैट्समैन वो ही थे।

फिर छलांग लगाकर बचाया चौका

पहले मैच में लास्ट ओवर फेंक कर जीत के हीरो बनने वाले मोहम्मद सिराज इस बार वो कोई भी विकेट नहीं चटका सके, लेकिन उन्होंने 10 ओवर में एक मेडन से 46 रन भी बनाये ।

और जब वो पहली पारी का आखिरी ओवर खेल रहे थे तो तीसरी बॉल यॉर्कर फेंकी। और बॉल बल्लेबाज मारियो शेफर्ड के पैरों के बीच से निकल गई थी और फिर संजू सैमसन ने छलांग लगाई और गेंद क्लेक्ट कर ली। वरना ये बॉल तो इस बार बाउंड्री पार कर ही जाती तो भारत के सामने लक्ष्य और बड़ा होता। Ind vs Wi Sanju Samson: विकेटकीपर संजू सैमसन की और छलांग, दूसरे वनडे में भी सिराज की बॉल बाउंड्री पार जाने से बचाई | Latest Updates 2022 वेस्टइंडीज ने दिया 312 रन का लक्ष्य संजू सैमसन संजू सैमसन

भारतीय बॉलर्स की जमकर पिटाई

शार्दुल ठाकुर (54 रन देकर तीन विकेट) ने पहले ही ओवर में अपने 13 रन गंवा दिए थे, लेकिन इसकी भरपायी उन्होंने तीन विकेट चटकाकर की थी। और आवेश खान पदार्पण में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए , उन्होंने छह ओवर में 54 रन बनाये।

अक्षर पटेल (40 रन देकर एक विकेट) और दीपक हुड्डा (42 रन देकर एक विकेट) ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन युजवेंद्र चहल (69 रन देकर एक विकेट) ने एक विकेट चटकाया था , लेकिन थोड़े महंगे भी साबित हुए। और फिर वेस्टइंडीज ने अंतिम 10 ओवर में 93 रन जोड़े।

आईपीएल | विकेटकीपर संजू सैमसन की और छलांग, दूसरे वनडे में भी सिराज की बॉल बाउंड्री पार जाने से बचाई | Latest Updates 2022

संजू को 2015-16 रणजी ट्रॉफी सीज़न के लिए केरल टीम का कप्तान भी घोषित किया गया था , लेकिन वो इसे एक सफल सीज़न में बदलने में विफल रहे। फिर अगले साल वो 2017-18 रणजी ट्रॉफी में केरल के लिए सात मैचों में 627 रन के साथ अग्रणी रन-स्कोरर थे।

सलामी बल्लेबाज शाई होप (115 रन) के शानदार शतक और कप्तान निकोलस पूरन (74 रन) के छह छक्के जड़ित अर्धशतक की बदौलत मेजबान टीम ने छह विकेट पर 311 रन का बड़ा स्कोर भी खड़ा कर दीया।

पहले वनडे में सस्ते में आउट होने वाले होप ने सलामी बल्लेबाज की भूमिका बेहतरीन ढंग से निभाई, उन्होंने काइल मेयर्स (39 रन) के साथ पहले और विकेट के लिए 65 रन और फिर शामराह ब्रुक्स (35 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 62 रन की भागीदारी भी निभाई थी।

 

Read Also –अपने दांतो को खराब होने से कैसे बचाये -जानिए 9 घरेलू उपायों को | Latest Updates 2022

Read Also-राष्ट्रपति पद से हटते ही क्यों महबूबा मुफ्ती के निशाने पर आ गए रामनाथ कोविंद-जानिए पूरी जानकारी

Leave a Comment